एनजीओ रजिस्ट्रेशन, एनजीओ अनुदान, फंडिंग, एनजीओ प्रोजेक्ट – सलाहकार सेवा
NGOs India
NGOs India
NGOs India Resources
NGOs India Resources
NGO Consultancy
NGO Consultancy - English




NGO News
एनजीओ समाचार

कंसल्टेंसी सेवाएँ

NGO Consultancy Services

चाणक्य कंसल्टेंसी सेवाओं में संस्था रजिस्ट्रेशन (NGO Registration) के तहत ट्रस्ट रजिस्ट्रेशन, सोसायटी रजिस्ट्रेशन, नॉन प्राफिट कंपनी, को-ओपरेटिव सोसायटी, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, वार्षिक रिपोर्ट, प्रोजेक्ट प्रपोजल, 12 ए रजिस्ट्रेशन, (12AA Registration), 80जी रजिस्ट्रेशन (80 G Registration), 35 एसी 1(ii), 35 एसी 1 (iii) रजिस्ट्रेशन आदि पर परामर्श व मार्गदर्शन देने वाली सेवाएं शामिल है.
प्रोजेक्ट प्रपोजल में शामिल तथ्य जिनमें प्रोफाईल ऑफ इंपलीमेंटिंग आर्गेनाइजेशन एंड सपोर्ट लिंकेज, कांटेक्ट या बेस लाईन, प्रोजेक्ट आब्जेक्टिव और प्रजोज्ड एक्टीविटीज, प्रोजेक्ट रणनीति, तकनीकि सुलभता, अनुमानित परिणाम रिपोर्टिंग, मानिटरिंग और मूल्यांकन, कम्यूनिकेशन और विजिविलिटी रणनीति और बजट पर भी उचित परामर्श दिया जाता है.
स्वयंसेवी संस्थाएं इन सभी संबंधित कार्यों के लिए चाणक्य से संपर्क कर सकती है. चाणक्य स्वयंसेवी संस्थाओं को उनकी जरूरत के व मुश्किलों के मुताबिक सहयोग करेगा. संस्था को सुचारु रूप से चलाने की पूरी प्रक्रिया में बड़ी मुश्किल लगती है लेकिन सही जानकारी व उचित रणनीति से कार्य करे तो सभी कार्य सहज व आसानी से हो जाते हैं. चाणक्य द्वारा जो भी कंसल्टेंसी सेवाएं दी जाती है वो हमारे कस्टमर की जरूरत के अनुसार होती है. किसी प्रोजेक्ट के लिए किस तरह के रिसर्च व मूल्यांकन की जरूरत है और उस रिसर्च और प्रोजेक्ट मूल्यांकन को कैसे किया जाए, क्या रणनीति बनाई जाए, कैसे पूरी भूमिगत स्तर (Grass roots level) पर व तकनीकी लेवल पर तैयारी पूरी हो कि प्रोजेक्ट के लिए फंडिंग आसान रहे. इस पर चाणक्य एनजीओ कंसल्टेंसी के एक्सपर्ट संस्थाओं के आइडिया प्लान के जानेंगे, पता करेंगे कि वास्तविक परिस्थितियां कैसी है, उसी के अनुरूप संस्थाओं को मार्गदर्शन देंगे कि उनकी संस्था के लिए कौनसा प्रोजेक्ट सही रहेगा. संस्था के शुरू होने से ले कर उसके सफल संचालन व विस्तार में चाणक्य कंसल्टेंसी टीम पूरा मार्गदर्शन व सहयोग देती है.
संस्था रजिस्ट्रेशन के जो भी जानकारी जरुरी है वे सारी जानकारी NGO Consultancy उपलब्ध करवाती है. चाणक्य की ओर से वार्षिक प्रतिवेदन (Annual Report) तैयार करवाने में मदद करती है तथा साथ ही एफसीआरए पंजीयन या विदेशी फंड जुटाने हेतु कौन कौन से सरकारी-कानूनी नियम कायदों का अनुसरण करना है इस पर भी मार्गदर्शन दिया जाता है. चाणक्य में अपने से जुड़े संगठनों, संस्थाओं की शुरूआत से लेकर सभी स्तर पर संस्थाओं को मार्गदर्शन अपनी अनुभवी टीम द्वारा दिया जाता है. चाणक्य की समर्पित टीम, हमेशा विश्व व्यापी सूचना तंत्र व नेटवर्किंग का इस्तेमाल कर जितना शीघ्र हो सके आपको आपकी आवश्यकता के अनुसार आपकी अपनी सेवाएं उपलब्ध करवाने की कोशिश करती है.

एनजीओ में नौकरी
एनजीओज इंडिया - हिंदी
NGO Registration
एनजीओ रजिस्ट्रेशन किस करें




एनजीओ को डाईरेक्टरी में जोड़ें
एनजीओ डाईरेक्टरी में जोड़ें
एनजीओ डाईरेक्टरी
एनजीओ डाईरेक्टरी