एनजीओ रजिस्ट्रेशन, एनजीओ अनुदान, फंडिंग, एनजीओ प्रोजेक्ट – सलाहकार सेवा
NGOs India
NGOs India
NGOs India Resources
NGOs India Resources
NGO Consultancy
NGO Consultancy - English





NGO News
एनजीओ समाचार

चाणक्य के बारे में

चाणक्य स्वयं सेवी संस्थान सलाहकार सेवा (Chanakya NGO Consultancy- चाणक्य एनजीओ कंसल्टेंसी) का मुख्य फोकस संस्थाओं के कार्यक्रमों और उनके प्रयासों पर रहता है. फंड जुटाने का कार्य इन्ही दो बातों पर निर्भर रहता है. चाणक्य सभी तरह से तकनीकी सपोर्ट करती है जिसके तहत प्रक्रिया में संस्था का संपूर्ण दस्तावेजीकरण, संस्था के प्रोग्राम डिजाईन करना, प्रशिक्षण सामग्री तैयार करना, संस्था को रिसोर्स सेंटर बनाने में मदद करना, संस्था कोई उत्पाद तैयार करवाती है तो अपने व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रोजेक्ट में तो उस उत्पाद की बिक्री की रणनीति तैयार करना, संस्था के सेवाकार्यों का प्रचार-प्रसार कैसे हो, इस पर प्लानिंग करना और उसे लागू करना शामिल है.
चाणक्य का अनुभव है कि संस्था की जितनी ज्यादा पहचान बढ़ेगी उतने ही उसके संसाधन बढ़ेंगे. चाणक्य द्वारा अपनी सेवा लेने वाली सभी संस्थाओं को इसी तरह से कंसल्टेंसी दी जाती है कि उनके पास संपूर्ण कार्यों का आवश्यक जरूरी दस्तावेजीकरण (Documentation) हो, पूरी तरह से तकनीकी और रिसर्च मेथेडॉलोजी व पीआर टेक्नीक (P.R. Technique) पर आधारित हो. संस्था की कानूनी जरुरत (लीगल रिक्वायर्ड स्टेटस) की सभी औपचारिकताएं पूरी हो. संस्था के एकाउंट सेक्शन वाले सभी कार्य पूरे हो. संस्था के कामकाज व आगे की कार्यनीति वास्तविक व तत्कालीन परिवेश की सख्त आवश्यकता को पूरा करने वाली हो. यह सब कार्य आसानी से कैसे हो? इसके लिए चाणक्य की ओर से पूरा मार्गदर्शन किया जाता है.
चाणक्य एनजीओ कंसल्टेंसी के सलाहकार अपने कार्य में पूर्णतया दक्ष है. किस संस्था को अपने कार्यक्षेत्र में कौनसा समाज कल्याण कार्य करना चाहिए, उसकी प्लानिंग-रणनीति क्या हो और इस कार्य के लिए संस्था को वित्तीय अनुदान कहां से कैसे मिलेगा? यह सभी कार्य हमारी कंसल्टेंसी सेवाओं में शामिल है. मुद्दों पर आधारित तकनीकी व कानूनी परामर्श सहित हम संस्था की सभी तरह की उलझनों व दिक्कतों जिनमें संस्था प्रबंधन व संस्था के विस्तार के लिए भी हमारी कंसल्टेंसी सेवाएं हैं.
संस्थाओं के स्थायित्व व प्रगति के लिए चाणक्य टीम हमेशा समर्पित है. हमारी टीम का पूर्ण मनोयोग व दक्षता से स्वयंसेवी संस्थाओं (NGO) के लिए कार्य दो दशक से सतत जारी है.
भारत के किसी भी हिस्से से कोई भी गैर सरकारी स्वयं सेवी संस्था हमारी टीम से संपर्क कर सकती है और संस्था से संबंधित किसी कार्यों के लिए परामर्श ले सकती है. चाणक्य इस पर विश्वास करती है कि हम स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर एक समुदाय बनाएं जो समाज व देश को बेहतर तरीके से सेवा कर सके.
एनजीओ में नौकरी
NGO Registration





एनजीओ को डाईरेक्टरी में जोड़ें
एनजीओ डाईरेक्टरी में जोड़ें
एनजीओ डाईरेक्टरी